कोहली टेस्ट रैंकिंग में पिछड़े,अश्विन की शीर्ष पर वापसी

दुबई, भारत के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान के नुकसान के साथ तीसरे स्थान से चौथे स्थान पर लुढक़ गए हैं। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंडरों वाली सूची के शीर्ष स्थान पर फिर वापसी कर ली है।
जबकि गेंदबाजों की सूची में उनका शीर्ष स्थान बना रहेगा। कोहली जिन्हें 847 अंक दिए गए हैं, ऑस्ट्रेलिया के साथ अब तक दो मैचों की चार पारियों में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए क्रमश: 0, 13, 12 और 15 रन ही बना सके हैं।
उधर,न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है,वह अब चौथे स्थान पर आप गए हैं। विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 130 रन की बेहतरीन पारी खेलकर रूट और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। विलियमसन के 869 रूट के 848 अंक हैं। शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं,जिन्हें 936 अंक मिले हैं। भारत के लिए उसके बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का छठे स्थान पर रहना भी टेस्ट रैंकिंग में उसके खिलाडिय़ों के दबदबे की आर इशारा करता है। हालांकि गेंदबाजों की लिस्टब् में कोई बदलाव नहीं है। पहले के ही समान 10 का शीर्ष क्रम बना हुआ है। इसमें अश्विन और रविंद्र जडेजा शीर्ष स्थान बनाए हुए हैं। ऑलराउंडरों की सूची में अश्विन ने साकिब अल हसन को पीछे छोड़ा है,अश्विन के 434 अंक हैं,जबकि साकिब के 403 अंक हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *