पर्रिकर की ताजपोशी पर रार,सुप्रीम कोर्ट में चुनौती,सुनवाई आज,मणिपुर पर भी तकरार

नई दिल्ली,रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देकर गोवा में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने जा रहे मनोहर पर्रिकर को राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने की दावत पर कांग्रेस गुस्से में है। उसने इस पूरे मामले को देश की शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। पर्रिकर की शपथ का समय शाम 5 बजे तय किया गया है। लेकिन इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की ओर से दायर याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर करते हुए उस पर मंगलवार सबेरे 11 बजे सुनवाई का समय तय किया है।
कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि गोवा में हम सिंगल लार्जेस्ट पार्टी थे,इस नाते राज्यपाल को सरकार बनाने क लिए पहले हमें बुला कर चर्चा करनी थी,लेकिन उन्होंने एैसा न करते हुए भाजपा की सरकार बने इसका मौका पर्रिकर को दिया है।
उधर,मणिपुर को लेकर भी कांग्रेस और भाजपा के बीच तलवारें तन गई हैं,कांग्रेस ने यहां इबोबी सिंह के नेतृत्व में सरकार गठन का दावा पेश किया है। उसने तृणमूल कांग्रेस विधायक के समर्थन का दावा किया था। लेकिन सोमवार को वहां दिन भर भाजपा सरकार के गठन की कवायद चलती रही। देर शाम तक वहां भाजपा के सरकार बनाने की ही बात की जा रही थी। इधर,इबोबी सिंह ने सोमवार देर शाम नई सरकार के गठन से पहले मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इस बीच कांग्रेस नेता दिगिवजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि गोव में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।
गोवा विधानसभा की दलीय स्थिति
कांग्रेस- 17
बीजेपी- 13
महाराष्ट्रवादी गोमांतक- 3
गोवा फॉरवार्ड पार्टी- 3
नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी- 1
निर्दलीय- 3
मणिपुर विधानसभा की दलीय स्थिति
कांग्रेस- 28
बीजेपी- 21
नागालैंड पीपुल्स फ्रंट- 4
नेशनल पीपुल्स पार्टी- 4
तृणमूल कांग्रेस- 1
लोक जन शक्ति पार्टी- 1
निर्दलीय- 1

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *