महिलाओं से मिलती है काम करने की प्रेरणा : ठाकुर

भोपाल,बीएचईएल, भोपाल में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज एक भव्य कार्यक्रम का
आयोजन किया गया। इस अवसर पर डी.के. ठाकुर, कार्यपालक निदेशक मुख्य अतिथि तथा श्रीमती प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव, (आई.पी.एस) ए.डी.जी. पुलिस,भोपाल विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित थे।
कार्यक्रम में श्रीमती निशा दुबे, पूर्व कुलपति व विभागाध्यक्ष (विधि), बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय,
भोपाल अतिथि वक्ता के रूप में, डॉ. प्रतिभा ठाकुर, अध्यक्ष, बीएचईएल लेडीज क्लब विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित थीं तथा मनोज वर्मा, (एचआर, सीएमजी पीएमजी एवं ईसी) ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में सभी महाप्रबंधकगण, लेडीज क्लब की उपाध्यक्ष एवं सदस्याएँ और भारी संख्या में महिला कर्मचारी की उपस्थिती रही।
ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सभी महिला कर्मचारियों को शुभकामनाएं और
बधाई देते हुए कहा कि महिला सर्वशक्तिशाली हैं और वे सभी कार्य को संचालित करने में प्रेरणा देती है। उन्होंने माँ, बहन और पत्नी के रूप में महिलाओं की भूमिकाओं की प्रशंसा करते हुए कहा बड़ी से बड़ी बुलंदियों को मैंने छुआ, लेकिन जब माँ ने गोद में लिया, तभी मैंने आसमान छुआ। उन्होंने भेल, भोपाल में महिला कर्मचारियों के बढ़ते हुए अनुपात पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह संस्थान सभी क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखता है। श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि प्रश्न महिला और पुरूषों में समानता का नहीं, बल्कि कार्य विभाजन में समानता का है। सबसे बड़ा कारण यह है कि सारी शिक्षा और उपदेश सिर्फ बेटियों को ही दिये जाते हैं लेकिन बेटों से कोई यह नही कहता कि उन्हें माँ, बहन, बुजुर्ग और लड़कियों से कैसे व्यवहार करना है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *