ISIS के दो आतंकी धराए

राजकोट,दुनिया भर में आतंक का पर्याय बने आईएसआईएस से संबंधित दो आतंकियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद देश भर में पुलिस अलर्ट पर है,ये माना जा रहा है,आतंकी संगठन के निशाने पर भारत हो सकता है।
इनकी गुजरात के एक प्रमुख मंदिर पर हमले की योजना थी। दोनों सगे भाई हैं जो सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के लिए काम करन वाले अंपायर के बेटे बताए जा रहे हैं। दोनों का पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते द्वारा पकड़ा गया है। 10 देशी बम,बारूद और नकाब के साथ कम्पयूटर वगैरह बरामद किए गए हैं.
गुजरात एटीएस के अनुसार सौराष्ट्र विश्वविद्यालय से रिटायर हुए राजकोट के आरिफ रामोडिय़ा के बड़े बेटे वसीम को राजकोट से तथा उसके छोटे भाई नईम को भावनगर से पकड़ा गया है। दोनो की फेसबुक और ट््िवटर जैसे सोशल मीडिया पर गतिविधियों के चलते आईएसआईएस से उनके जुडाव का पता चला तथा वर्ष 2015 से ही उन पर एटीएस नजर रखी जा रही थी.
दोनों प्रसिद्ध चोटिला मंदिर को निशाना बनाने की फिराक में थे, वसीम ने मंदिर की रेकी कर रखी थी। गौरतलब है इसके पहले शनिवार को गुजरात पुलिस ने महाराष्ट्र से आई बस से दाउद इब्राहिम गिरोह के चार बदमाशों को राजकोट में पकड़ा था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *