ओंकारेश्वर में अदभुत-भव्य मंदिर बनेगा : सीएम

भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को ओंकारेश्वर में भगवान शिव के ज्योर्तिलिंग के सपत्नीक दर्शन किये. उन्होंने प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की.
उन्होंने ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी के पावन तट पर स्थित आदि शंकराचार्य की प्राचीन गुफा के भी दर्शन किये.चौहान ने वृक्षारोपण किया तथा साधु-संतों से भेंट की. इस मौके पर श्रीमती साधना सिंह चौहान भी मौजूद थी. मुख्यमंत्री ओंकारेश्वर नर्मदा सेवा यात्रा एवं आदि शंकराचार्य के स्मरण प्रसंग पर आयोजित संगोष्ठी में शामिल हुए.

सीएम ने विष्णुपरी, ब्रह्मपुरी और ममलेश्वर के बीच आकाश मार्ग बनाने की भी बात कही है. मुख्यमंत्री ने ओंकारेश्वर महादेव मंदिर से माँ नर्मदा नदी के दूसरे छोर पर बने मंदिरों के बारे में पंडितों से जानकारी प्राप्त की. चौहान ने विष्णपुरी, ब्रह्मपुरी और ममलेश्वर का इतिहास जानने के बाद आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए इन तीनों स्थान के मध्य आकाश मार्ग बनाने की योजना बनाने के निर्देश दिये. इससे श्रद्धालुओं को अलौकिकता का एहसास होगा।
उधर,ओंकार पर्वत सघन वनमय होगा .पहाड़ी पर पौधारोपण के लिये 25 हजार पौधे तैयार कर लिये गये हैं. जबकि आदि शंकराचार्य की गुफा चित्रमयी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *