नई पार्टी बनाएंगे चाचा शिवपाल?

लखनऊ, विधानसभा चुनाव लडऩे का पर्चा दाखिल करने के बाद मुलायम के भाई शिवपाल यादव ने उप्र में नए राजनीतिक दल के निर्माण की बात कही है. इटावा में उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सरकार बनाकर दिखाने की चुनौती देते हुए कहा कि वे 11 मार्च को नई पार्टी का गठन करेंगे.
मुलायम के बाद अब शिवपाल कांग्रेस के साथ सपा के गंठबंधन पर हैरानी जताई.उनका कहना है कि कांग्रेस को 105 सीट देने से सपा का कार्यकर्ता निराश हैं.
वे यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि वो 19 फरवरी के बाद उन सीटों पर प्रचार करने जाएंगे जहां मुलायम के समर्थक चुनाव लड़ रहे होंगे. वह यह भी दोहराने से नहीं चूके कि वो नेताजी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते और उन्हीं के साथ चलते रहेंगे.
नामांकन भरने के बाद समर्थकों को संबोधित करते समय शिवपाल भावुक भी हुए उन्होंने कहा कि अगर उनसे कोई गलती हो तो उन्हें पत्र लिखकर भी बता सकते हैं वे उसे जरूर ठीक करेंगे ये चीज उन्होंने कम से कम तीन बार दोहराई. शिवपाल ने कहा कि उन्होंने मुलायम सिंह यादव को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने रहने देने का आग्रह किया था. इसके लिए वे चुनाव नहीं लडऩे की कीमत भी चुकाने को तैयार थे. लेकिन अखिलेश को ये बात मंजूर नहीं थी.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *