यंग इण्डियन्स के HNOP अभियान को समर्थन मिला

भोपाल, सीआईआई यंग इंडियन्स द्वारा ध्वनि प्रदूषण को लेकर चलाये जा रहे अभियान हॉर्न नॉट ओके प्लीज (एचएनओपी) को जिला प्रशासन का समर्थन मिला है. इस अभियान से प्रभावित होकर शहर के कलेक्टर निशांत वरवड़े द्वारा चार जोन्स को नो हांकिंग जोन बनाने की घोषणा की गई है.
साथ ही जिला प्रशासन द्वारा 31 जनवरी को हॉर्न का इस्तेमाल न करने की अपील के साथ साइलेंट डे के रूप में मनाने की घोषणा भी की गई है. जिन जोन्स को नो हांकिंग जोन्स घोषित किया गया है उनमें विन्ध्याचल व सतपुड़ा भवन सहित मंत्रालय परिसर, बोट क्लब, नूतन कॉलेज के आसपास का क्षेत्र, नर्मदा हास्पिटल से नेशनल हॉस्पिटल की ओर जाने वाले सडक़ शामिल हैं. इसके पूर्व सीआईआई यंग इंडियन्स के प्रयासों से शहर के 25 स्थानों को नो हांकिंग जोन बनाने में सफलता मिल चुकी है. अगले एक सप्ताह में 25 और जोन्स को नो हांकिंग जोन्स बनाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.
उक्त आशय की जानकारी आज आयोजित एक पत्रकार वार्ता में सीआईआई यंग इंडियन्स, भोपाल के चेयरमेन राकेश सुखरामानी ने दी. उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को यंग इंडियन्स सदस्यों ने अपना राष्ट्रीय हॉर्न नॉट ओके प्लीज डे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर आमजन से ध्वनि प्रदूषण न करने की शपथ दिलाकर तथा वाहनों पर हॉर्न न बजाने की अपील के स्टिकर लगाकर मनाया.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *