उप्र में कांग्रेस 105 सीटें,सपा के साथ गठबंधन

लखनऊ,अंतत:उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर लडऩे का एलान कर दिया. रविवार की शाम गठबंधन का ऐलान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राजबब्बर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संयुक्त रूप से किया.
समझौते में समाजवादी पार्टी 298 सीटों जबकि कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. नरेश उत्तम ने कहा कि यह सीटों का बंटवारा नहीं बल्कि दोनों दलों की ओर से नई राजनीति की शुरुआत है. नरेश उत्तम ने कहा कि समाजवादी पार्टी देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ धर्मनिरपेक्षता की हिफाजत के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने एसपी कार्यकर्ताओं से गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास की धारा को आगे बढ़ाना चाहती है. नरेश उत्तम ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए यह गठबंधन किया है.
गठबंधन को लेकर कांग्रेस और समाजावदी पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच बातचीत कई दिनों से चल रही थी लेकिन सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के अडिय़ल रुख से इसमें देरी हुई. सूत्रों बताया कि गठबंधन के बारे में सहमति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद बन पाई.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *