आइए जानें डॉनल्ड ट्रंप के भाषण की खास बातें

वॉशिंगटन, डॉनल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति दुनिया से इस्लामिक आतंक को खत्म करने की बात कही है. शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के बाद अपने भाषण में उनका अंदाज चुनावी ही था. उन्होंने अधिकांश चुनावी वादों को दोहराया है.उन्होंने अमेरिकियों के पुराने दिन लौटाने की बात फिर दोहराई है.
इस्लामिक आतंकवाद पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा, नए संगठन तैयार करने के साथ ही पुरानों को और बेहतर बनाते हुए मजबूत करेंगे, दुनिया को रैडिकल इस्लामिक टेरर के खिलाफ जंग के लिए एकजुट करेंगे.उन्होंने कहा कि वे धरती से आतंकवाद को खत्म करके रहेंगे.
अब तक ओबामा द्वारा रैडिकल इस्लाम टर्म का इस्तेमाल न करने पर वह उन पर तंज कसते रहे हैं. उनका मानना है, आतंक के खिलाफ जंग में एैसा बोलना जरूरी है इससे बड़ा प्रभाव पड़ता है. पिछले चुनाव में जीतने वाले ट्रंप के शपथ समारोह में करीब 8 लाख लोग मौजूद रहे.
उन्होंने कहा अमेरिका ने अब तक अपनी कीमत पर दूसरे उद्योगों का विकास किया है, ये सिलसिलस सालों से चल रहा है हम अपनी इंडस्ट्री की कीमत पर दूसरे देशों के उद्योगों को विकसित कर रहे हैं. वह यहीं नहीं रूके बोले कि हम दूसरे देशों की सेनाओं को सब्सिडी तक देते रहे हैं,जबकि खुद अमेरिका की सेना तकलीफ में रही है. दूसरे देशों की सीमा की रक्षा करते रहे हैं. वहां खरबों डॉलर खर्च किए जिससे हमारे यहां का आधारभूत ढांचा बर्बादी की कगार पर पहुंच गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *