भारत और इंग्लैंड के बीच 2nd वन डे आज

कटक,भारतीय टीम पुणे में पहले वनडे में विशाल लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद ऊंचे मनोबल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ कटक के बाराबती स्टेडियम में गुरूवार को दूसरे वनडे मुकाबले के लिए उतरेगी. टीम की नजर सीरीज पर कब्जा जमने की रहेगी.
भारत ने पुणे में 351 रन का लक्ष्य पूरा किया था. पहले चार विकेट 63 रन पर गंवाने के बावजूद कप्तान विराट कोहली के 122 और केदार जाधव के 120 रनों की शानदार पारी से 11 गेंद पहले ही भारत ने मैच जीत लिया था. बाराबती स्टेडियम में भारत पिछले 10 वर्षों में अपराजेय रहा है. उसने इस मैदान पर इस अवधि में सभी पांच मैच जीते हैं. इस दौरान भारत ने इंग्लैंड को 2008 में छह विकेट से हराया था. ओवरआल बाराबती स्टेडियम में भारत ने कुल 15 मैच खेले हैं जिनमें से उसने 11 जीते हैं और सिर्फ चार हारे हैं. इंग्लैंड ने भी इस मैदान पर पांच मैच खेले हैं और तीन मैच जीते हैं.
भारतीय टीम इस मुकाबले में लगभग वही टीम उतारेगी जो पहले वनडे में खेली थी. हांलाकि टीम प्रबंधन चाहेगा कि लोकेश राहुल और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत दे. पहले मैच में राहुल आठ और शिखर एक रन पर आउट हो गए थे. तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह ने जरूर एक शानदार छक्का लगाया लेकिन वह 15 रन पर निपट गए. सीमित ओवरों की कप्तानी छोडऩे वाले महेंद्र सिंह धोनी भी छह रन ही बना सके.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *