सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले जवानों की खैर नहीं

नई दिल्ली,सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा कि सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें पोस्ट करने वाले जवानों को नौकरी तक से हाथ धोना पड़ सकता है. वह बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव द्वारा खाने की गुणवत्ता को लेकर हाल में पोस्ट किए गए वीडियो के संदर्भ में जवानों को आगाह कर रहे थे.
उन्होंने कहा है कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्हें सजा भी हो सकती है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को भी उसका नाम लिए बगैर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसकी तरफ से सीमा पर गोलीबारी की गई तो भारतीय सेना भी उसका करारा जवाब देगी.
सीधे मुझसे मिलें
69 वें सेना दिवस के मौके पर रविवार को आर्मी चीफ ने कहा, कुछ साथी अपनी समस्या को रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. इसका असर उन बहादुर जवानों पर पड़ता है, जो सीमा पर हैं. जवानों की समस्याओं के लिए उचित चैनल हैं और अगर वे उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे सीधे मुझे से संपर्क कर सकते हैं. आपने जो कार्रवाई की है, आप उसके लिए दोषी भी ठहराए जा सकते हैं और सजा के हकदार भी हो सकते हैं. बिना नाम लिए पाकिस्तान को चेतावनी में आर्मी चीफ ने कहा, भारतीय सेना किसी भी वक्त और किसी भी मौके पर माकूल जवाब देने को तैयार है. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर शांति बनाए रखना सेना की प्राथमिकता है लेकिन सीजफायर उल्लंघन किया गया तो सेना उसका करारा जवाब देने से नहीं चूकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *