फिल्मफेयर में दिखी बॉलिवुड सितारों की जगमगाहट

मुंबई, एनएससीआई स्टेडियम में शनिवार रात बॉलिवुड के तमाम सितारों की जगमगाहट देखने को मिली. यह मौका हर बार की तरह 62 वें फिल्मफेयर अवॉड्र्स का था. जियो फिल्मफेयर अवॉड्र्स 2017 शो के शाहरुख खान, करण जौहर और कपिल शर्मा होस्ट रहे.
बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाली दंगल का जलवा फिल्मफेयर अवॉड्र्स में भी देखने को मिला. फिल्म दंगल में हरियाणवी पहलवान की दमदार भूमिका में नजर आए आमिर खान को फिल्मफेयर बेस्ट ऐक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं फिल्म उड़ता पंजाब में एक बिहारी लडक़ी का किरदार निभाने के लिए खूब वाहवाही लूटने वालीं आलिया भट्ट फिल्मफेयर अवॉड्र्स में बेस्ट ऐक्टर (फीमेल) का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहीं. दंगल के लिए नितेश तिवारी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी ब्लॉकबस्टर दंगल के खाते में गया. क्रिटिक्स बेस्ट ऐक्टर (मेल) का अवॉर्ड मनोज बाजपेयी को फिल्म अलीगढ़ के लिए और शाहिद कपूर को फिल्म उड़ता पंजाब के लिए मिला. वहीं फिल्म नीरजा में दमदार अभिनय के लिए सोनम कपूर को क्रिटिक्स बेस्ट ऐक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड मिला.. क्रिटिक्स बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी राम माधवानी की फिल्म नीरजा के लिए दिया गया.
ऋषि कपूर को फिल्म कपूर ऐंड सन्स के लिए बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्टर (मेल) का अवॉर्ड और शबाना आजमी को नीरजा फिल्म में सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट ऐक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड मिला. वहीं शॉर्ट फिल्म बेस्ट ऐक्टर (मेल) के लिए मनोज बाजपेयी को फिल्म तांडव में शानदार अभिनय के लिए दिया गया जबकि शॉर्ट फिल्म बेस्ट ऐक्टर (फीमेल) का अवॉर्ड टिस्का चोपड़ा को फिल्म चटनी के लिए दिया गया.
बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड फिल्म निल बट्टे सन्नाटा के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी को दिया गया. बेस्ट मेल डेब्यू के लिए उड़ता पंजाब के लिए दिलजीत दोसांज को और बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड रितिका सिंह को साला खड़ूस के लिए दिया गया. पिंक फिल्म में डायलॉग के लिए रितेश शाह को बेस्ट डॉयलॉग राइटर का अवॉर्ड मिला.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *