भारत-इंग्लैंड के बीच पहला वनडे पुणे में

पुणे, क्रिकेट के तीनों फार्मेट की कप्तानी संभालने के बाद विराट की टीम का पहली बार इंग्लैंड के साथ पुणे में मुकाबला होने जा रहा है. कोहली कल यहां इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में इम्तहान देने के लिये तैयार हैं.
विराट की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को हाल ही में पांच टेस्टों की सीरीज में 4-0 से धो दिया लेकिन इंग्लिश टीम नये जोश और जज्बे के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को कड़ी चुनौती देने के इरादे से लौटी है. विराट के सामने अब पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बड़ी चुनौती है क्योंकि महेन्द्र सिंह धोनी के सीमित फार्मेट की कप्तानी छोडऩे के बाद विराट अब तीनों फार्मेट के लिये भारत के कप्तान बन गये हैं.
भारत के लिये विराट ने इससे पहले 17 मैचों मे कप्तानी की थी. यह कप्तानी उन्होंने ऐसे समय की थी जब धोनी को विश्राम दिया गया था. वनडे कप्तानी में भी विराट का शानदार रिकार्ड रहा है और उन्होंने अपनी कप्तानी में 17 मैचों में 14 जीते हैं लेकिन अब जब उनके कंधों पर कप्तानी की पूरी जिम्मेदारी आ गयी है और धोनी उनकी कप्तानी में खेलेंगे तो ऐसे में वह कैसा प्रदर्शन करेंगे, यह देखना दिलचस्प होगा.
विराट के प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन पिछले काफी समय से धोनी जैसे दौर से गुजर रहे है. इंग्लैंड इस मुकाबले में आलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर जोस बटलर सहित छह बल्लेबाजों तथा पांच गेंदबाजों को उतार सकता है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *