मोदी दिखेंगे चरखे में बापू नहीं

मुंबई, इस बार केलेंडर में आप बापू के स्थान नरेंद्र मोदी की तस्वीरें चरखा चलाती हुई दिखेंगी. खादी ग्रामोद्योग इस तरह का केलेंडर जारी कर रहा है. जो कि उसके सालाना कैलेंडर और डायरियों का हिस्सा है. हालांकि अब तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को ही आप इन तस्वीरों में चरखे के साथ देखते रहे है.
लेकिन, इस दफे उनकी जगह पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो ने ले ली है. सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. आयोग के ज्यादातर कर्मचारी और अधिकारी तब हैरान हुए,जब कैलेंडर के कवर पेज पर गांधी की बजाय मोदी की तस्वीर दिखी. इस तस्वीर में नरेंद्र मोदी चरखा चलाते दिख रहे हैं. इससे पहले गांधी जी की भी चरखा चलाने की तस्वीर ही छपती थी.
सूत्रों ने कहा कि पीएम लंबे समय से खादी पहनते हैं. खादी में उन्होंने अपना स्टाइल विकसित करते हुए बड़ी संख्या में भारतीयों समेत विदेशियों को भी इसकी ओर आकर्षित किया है वे खादी के सबसे बड़े ब्रैंड ऐंबैसडर हैं. उनके मेक इन इंडिया विजन के तहत खादी ग्रामोद्योग गावों को आत्मनिर्भर बनाने और स्किल डिवेलपमेंट के जरिए युवाओं को रोजगार देने के प्रयास में जुटा है. खादी को बुनने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है. नए प्रयोग हो रहे हैं और मार्केटिंग को भी बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *