राहुल लौटे सोनिया से मिले पंजाब पर मंथन

नई दिल्ली, बीते साल नोटबंदी पर मोदी सरकार की नींद उड़ाने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नए साल की छुट्टियां मना कर फिर सं अपने वतन लौट आए हैं,वह सोमवार देर रात दिल्ली पहुंचे.
उनके विदेश रहने पर सरकार ने राहत ली थी. राहुल ने फिर मोर्चा संभाला. स्वदेश लौटते ही पार्टी के आला नेताओं के संग उनकी बैठकों का दौर शुरू हो गया हैै. दिल्ली की जमी पर पैर रखने के साथ सर्वप्रथम वे अपनी मां सोनिया गांधी से मिले जो उनके दल की अध्यक्ष भी हैं. उनसे पंजाब के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह और बहन प्रियंका गांधी भी मिले.
समझा जाता है,उनकी निगाह अब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर रहेगी. अमरिंदर सिंह से भेंट के मायने तलाशे जा रहे हैं कि उनकी नजर में पंजाब चुनाव की खास अहमियत है. उन्होंने वहां की तैयारियों का जायजा लिया. नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा उत्तर प्रदेश के नेताओं से भी वे मिले हैं.
क्या सपा से गठबंधन?
उप्र के सीएम अखिलेश यादव भी दिल्ली में है, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और सपा में विधानसभा चुनाव को लेकर साथ आने की बात बन सकती है. हालांकि अखिलेश और राहुल के बीच बैठक को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.
एक अनुमान ये भी है कि पंजाब के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को अंतिम तौर पर तैयार कर सकती है. कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र जारी कर चुकी है जो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की अगुआई में बनाया गया है. वहीं तीन राज्यों की चुनाव समितियां भी दिल्ली में बैठक करने वाली है, पंजाब में 40 सीटों पर पार्टी को प्रत्याशियों के नाम तय करने हैं. राहुल गांधी इन बैठकों में शिरकत करने जा सकते हैं.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *