अर्थव्यवस्था में सुधार के कार्यक्रम जारी रहेंगे

गांधी नगर,केंद्र सरकार आर्थिक नीतियों में सुधार के कार्यक्रम जारी रखेगी.गुजरात के आठवें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके प्रति वचनबद्वता प्रकट की है. उन्होंने कारोबार की दृष्टि से देश भ्रष्टाचार मुक्त तथा सरकार प्रक्रियाओं को आसान बनाने का भरोसा भी दिलाया. मोदी ने कहा कि कंपनियों के लिए अनुकूल माहौल तैयार करना तथा निवेश आकषिर्त करना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है.
निवेशक सम्मलेन की लोकप्रियता को देखते हुए अब इसे पूर्व का दावोस कहा जाने लगा है. विश्व व्यापार मंच द्वारा स्विट्जरलैंड के वार्षिक दावोस सम्मेलन की तरह वाइब्रेंट गुजरात सम्मलेन में भी फार्च्यून 500 सूची की कई कंपनियों के सीईओ तथा अनेक देशों के राजनेता और प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.
मोदी ने कहा कि अब भारत दुनिया में तीव्र वृद्धि हासिल करने वाली बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है. वैश्विक नरमी के बावजूद हमने अच्छी वृद्धि हासिल की. आज भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में आकर्षक स्थल है. हमें वैश्विक वृद्धि के इंजन के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मई 2014 के बाद कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) 130 अरब डॉलर पहुंच गया. यह भारतीय अर्थव्यवस्था में विदेशी निवेशकों के भरोसे को प्रतिबिंबित करता है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *