दो-तीन दिन मप्र में छाया रहेगा कोहरा

भोपाल, राजधानी भोपाल के साथ ही इस समय राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्से जबर्दस्त ठंड़ की चपेट में हैं. लेकिन सोमवार को जब लोग सबेरे सोकर उठे तो अलग ही नजारा दिखा. दिन की शुरुआत घने कोहरे से हुई और कमोबेश दोपहर तक ये नजारा बना रहा.राजा भोज विमानतल पर सुबह ²श्यता शून्य होने के चलते मुंबई से आने वाली एक निजी विमानसेवा की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया.
मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को सुबह से ही पूरे मध्यप्रदेश में कोहरा छाया हुआ है. अभी लगभग दो से तीन दिन ऐसा ही मौसम रहेगा. हालांकि प्रदेश में अभी शीतलहर चलने जैसी स्थिति नहीं है, लेकिन कोहरे की वजह से सर्दी का प्रकोप बढऩे की आशंका है. विभाग के मुताबिक भोपाल में सुबह कई स्थानों पर ²श्यता शून्य दर्ज हुई. साढे नौ बजे के बाद से स्थितियां कुछ सामान्य हुईं.
वहीं राजा भोज विमानतल सूत्रों ने बताया कि सुबह मुंबई से भोपाल आने वाले एक निजी सेवा के विमान को घने कोहरे की वजह से रद्द कर दिया गया. पहले इसके तीन घंटे देरी से आने की खबर थी, लेकिन ²श्यता सामान्य नहीं होने की वजह से विमानसेवा को रद्द कर दिया गया.
एयरइंडिया की दिल्ली और मुंबई फ्लाइट भी लगभग साढे तीन घंटे की देरी के कारण प्रभावित हुई. दूसरी ओर नई दिल्ली से आने वाली ट्रेनें भी कई घंटे की देरी से चल रहीं हैं. कई स्कूलों में शीतकालीन अवकाश के बाद आज स्कूल दोबारा शुरू हुए. हालांकि सुबह से घने कोहरे के कारण स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति भी प्रभावित हुई.
53 ट्रेनें देर से चलीं
उधर, राजधानी दिल्ली में आज सुबह घने कोहरे के कारण रेल सेवायें बाधित रहीं. रेलवे सूत्रों ने बताया कि घने कोहरे से कम ²श्यता के कारण 53 ट्रेन देर से चलाई जा सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *