‘नोटबंदी’ गरीब व मध्यम वर्ग पर सर्जिकल स्ट्राईक

भोपाल,कांग्रेस के मप्र प्रभारी मोहन प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश की 86 फीसदी करेंसी को बंद करके 99 फीसदी लोगों को तंग कर दिया. जबकि 1 प्रतिशत लोगों के पास ही कालाधन धन था जिन्हें पकडऩे के बजाय 99 प्रतिशत ईमानदार,मेहनतकश भारतीयों पर मुसीबतों का पहाड़ तोड़ दिया.भारत में ‘तरक्की का पहिया’ जाम हो गया है और पूरे देश में ‘आर्थिक अराजकता’ छा गई है.

प्रकाश शुक्रवार को प्रदेश मुख्शलय पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नोटबंदी भारत का सबसे बड़ा घोटाला है.उन्होंने इसे बड़ा घोटला बताते हुण् कहा कि नोटबंदी के दिन कोलकाता बैंक में भाजपा के खाते सं.554510034 में 500 रु./1000 रु. के नोटों में 3 करोड़ रु. जमा किए गए. बार बार मांग उठाए जाने के बाद भी भाजपा और आरएसएस ने 1 मार्च, 2016 से 8 नवंबर, 2016 के बीच देशभर में अपने खातों में जमा किए गए पैसे की जानकारी जनता के सामने नहीं रखी साफ है कि पूरी दाल ही काली है.
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को 8 नवम्बर 2016 के बाद कितना काला धन मिला ?, नोट बंदी से देश की कितना आर्थिक नुकसान हुआ ? इसकी घोषणा के बाद कितने लोगों का रोजगार गया एवं जिंदगियॉ खत्म हुई, कितने लोगों की जान गई ? एवं प्रभावित परिवारों को
सरकार द्वारा मुआवजा मुहैया क्यों नहीं करवाया गया ? क्रियान्वयन को लेकर तैयारियों एवं विचार विमर्ष की प्रक्रिया क्या जैसे सवालों का जबाव देना चाहिए.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *