मोदी ने चेताया बेइमानों को बर्बादी का सामना करना पड़ेगा

मुंबई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विभिन्न आधारभूत संरचना से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद बांद्रा कुर्ला परिसर में एमएमआरडीए मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमने 8 नवंबर को कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा निर्णय लिया था और 125 करोड़ भारतीयों ने पीड़ा को सहा, लेकिन मेरा समर्थन करना नहीं छोड़ा.

मैं देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जब तक हम जीत नहीं जाते तब तक यह लड़ाई खत्म नहीं होगी.मोदी ने चेताया कि अमान्य किए गए बड़े नोटों को जमा करने की सीमा 30 दिसंबर को समाप्त होने के बाद बेइमानों को बर्बादी का सामना करना पड़ेगा और कहा कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ देश के मिजाज को कमतर करके नहीं आंके.

मोदी ने कहा, ‘बेईमान लोगों, आपको सवा सौ करोड़ लोगों के मिजाज को कमतर करके नहीं आंका जाना चाहिए. आपको भयभीत होने की जरूरत है. बेईमान लोगों की बर्बादी का समय आ गया है. यह स्वच्छता अभियान है’. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आठ नवंबर से 50 दिनों के बाद ईमानदार लोगों की परेशानियां कम होना शुरू होंगी और बेईमान लोगों की समस्याएं बढ़ने लगेंगी’.
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैंने कहा था कि 50 दिनों तक (नोटबंदी की घोषणा के बाद) परेशानी रहेगी’. उन्होंने कहा कि लोग देशहित में इस पीड़ा को सहने को तैयार हैं. लोग आगे भी ऐसा करने को तैयार हैं. मोदी ने आरोप लगाया कि पूर्व की सरकारों के दौरान पिछले 70 वर्षों में जिन लोगों ने भ्रष्टाचार से फायदा उठाया, वे लोग यह सुनिश्चित करने के लिए पूरा जोर लगा रहे है कि नोटबंदी को विफल बनाया जाए. जो लोग 70 वर्षों तक भ्रष्ट कार्यो में लिप्त रहे, उन्हें ऐसे कार्यों के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी.उन्होंने कहा, ‘समय बदल गया है और 30 वर्षों के अंतराल के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार सत्ता में आई है. इसे नहीं भूला जाना चाहिए’. मोदी ने कहा कि देश बदलेगा, आगे बढ़ेगा और दुनिया में सिर ऊंचा करके आगे बढ़ेगा’.
प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले मुंबई तट पर शिवाजी महाराज स्मारक की आधारशिला रखी और कहा कि मराठा शासक के बहुआयामी व्यक्तित्व से हम सबको सुशासन की प्रेरणा मिलती है. मैं महाराष्ट्र सरकार का आभारी हूं कि मुझे शिवाजी महाराज का जलपूजन करने का मौका मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *