राजधानी एक्सप्रेस से ट्रक टकराया,दो डिब्बे पटरी से उतरे

झाबुआ,रतलाम और गोधरा के बीच झाबुआ में रेलवे फाटक तोड़ता हुए एक ट्रक त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से जा टकराया। हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए, जबकि ट्रेन के कोच पटरी से उतर गए। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। हादसे में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसा दाहोद-रतलाम रेल खंड पर मेघनगर और थांदला रोड स्टेशनों के बीच हुआ।
यह जगह इंदौर से करीब 175 किलोमीटर दूर है। उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए राजधानी एक्सप्रेस (12431) से सुबह करीब पौने सात बजे टकरा गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही, यात्री रेलगाड़ी के दो कोच (बी7 और बी8) पटरी से उतर गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक के ड्राइवर केबिन के परखच्चे उड़ गए।
अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस हादसे में किसी भी रेल यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हालांकि, हादसे की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ रेल अधिकारियों का दल दुर्घटना राहत ट्रेन और चिकित्सा राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि हादसे से प्रभावित हुए रेल यातायात को जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना से संबंधित रेल खंड पर अब तक करीब पांच रेलगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है। इस बीच, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक सजेली रोड स्थित बंद रेलवे फाटक को तोड़कर वहां से गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस से जा टकराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *