पिछड़ा वर्ग मोर्चा बोला मुख्यमंत्री शिवराज सपाक्स और अजाक्स को मूर्ख बना रहे,कर रहे हैं वोटों की राजनीति

इंदौर,म.प्र ओबीसी पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने आज यहाँ कहा की मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सपाक्स और अजाक्स दोनों को मूर्ख बनाकर वोटों की राजनीति कर रहे हैं। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सदाशिव यादव, प्रदेश महासचिव दीपक मलौरिया और प्रदेश संयोजक हुकमचंद जादम ने पत्रकार वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 15 वर्षों से ओबीसी (पिछड़ा वर्ग) का 27 प्रतिशत आरक्षण आज तक लागू नहीं किया। 15 वर्षों पूर्व कांग्रेस शासन काल में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा विधायकों ने ओबीसी (पिछड़ा वर्ग) को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर विधानसभा में जमकर विरोध किया। 10 वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपनी छाती पीटकर कहा कि मैं किसान का बेटा पिछड़ा वर्ग का हूं और पिछड़ा वर्ग को अधिकार देकर रहूंगा।
मोर्चा नेताओं ने कहा सीएम सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अपने पैरों की जूती में रखकर ओबीसी (पिछड़ा वर्ग) समाज का 15 वर्षों से शोषण करते आ रहे हैं। दलितों से कहते हैं कि कोई माई का लाल तुम्हारा आरक्षण नहीं छीन सकता। दूसरी ओर सवर्णों से कहते हैं कि बिना जांच के गिरफ्तारी नहीं होगी। इससे साफ जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, दलित वर्ग तथा सवर्णों दोनों को मूर्ख बना रहे हैं।
आरोप लगाया कि भाजपा ओबीसी (पिछड़ा वर्ग) को आरक्षण देना नहीं चाहती है, क्योंकि भाजपा के निर्देश पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दलित, पिछड़ों के आरक्षण खत्म करने में सपाक्स से गोपनीय समझौता किया। मोर्चा ने सपाक्स की उन बयानों की निंदा करते कहा कि ओबीसी का सपाक्स से कोई लेना नहीं और न ही वह अपनी लड़ाई में पिछड़ा वर्ग का नाम घसीटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *