राहुल गांधी के रोड शो के समय गुब्बारों में ब्लास्ट की गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की

जबलपुर,गत शनिवार को जबलपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान नाइट्रोजन गैस से भरे गुब्बारों में आग लगने से जोरदार धमाका हुआ और लोग किसी गंभीर घटना की आशंका की कल्पना से भयभीत से नजर आये, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था फिर इस मामले में केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है, वैसे तो जबलपुर पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है।

पुलिस ने कांग्रेस के लगभग आधा दर्जन नेताओं के बयान भी दर्ज किये गये हैं। यह घटना उस समय हुई थी जब राहुल गांधी रोड शो के दौरान शास्त्री ब्रिज पार कर मेडिकल काम्पलेक्स के पास से गुजर रहे थे जहां उनके स्वागतार्थ बना मंच गुब्बारों से सजाया गया था, राहुल गांधी की आरती के लिये जलाये गये ‘‘दिये’’ की लौ गुब्बारे में टच होने से उसमें ब्लास्ट हो गया और जोरदाज धमाके से थोड़ी देर के लिये वातावरण आशंकित हो उठा लेकिन ततक्षण ही स्थिति साफ हो गई कि गुब्बारे में लगी आग से यह हादसा हुआ, कोई गंभीर बात नहीं हुई।
लेकिन यह जरूर हुआ कि इस घटना से राहुल गांधी, कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया सहमे से नजर आये, इसके बाद तत्काल एसपीजी की टीम ने इन्हें सुरक्षा घेरे में ले लिया और रोड शो में जिस बस में ये सवार थे उसे तेज चलाने के निर्देश दिये। यह घटना क्रम चंद मिनटों में ही समाप्त हो गया जैसे ही इसकी हकीकत सामने आई। बाद में इस हकीकत को जानने पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक वीडियो फुटेज के जरिये जांच करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *