काला कानून विरोधी मोर्चा की पदयात्रा में गूंजे “माई के लाल के नारे”,2 घंटे तक 100 पुलिसकर्मियों को खूब छकाया

भोपाल,काला कानून विरोधी मोर्चा के साथ दर्जनों सवर्ण समाज के संगठनों के साथ एससी-एसटी एक्ट के विरोध में हबीबगंज स्टेशन रोड स्थित गणेश मंदिर से पदयात्रा निकाली। आरओबी ब्रिज के शनि मंदिर पर पूजा अर्चना के साथ शुरु हुई पदयात्रा में सैकडों कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लहराकर एक्ट के विरोध में नारेबाजी की। ब्रह्म समागम, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, प्रगतिशील ब्रह्मण संगठन, अखिल भारतीय ब्रह्मण महासभा, सहित दर्जनों सवर्ण समाज के संगठनों के पदाधिकारी पदयात्रा में शामिल होकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने बीजेपी दफ्तर के पास बैरिकेट लगाकर कार्यकर्ताओं को वही रोक दिया। इस दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हल्की झडप भी हुई। इससे गुस्साएं कार्यकर्ता सडकों पर लेट गए और एक्ट के विरोध में जमकर नारेबाज करने लगे। जिससे होशंगाबाद रोड पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। करीब दो घंटे चले विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस की समझाइस पर कार्यकर्ता यहां से हटकर बीजेपी और कांग्रेस दफ्तर पर पहुंच गए।
बीजेपी, कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने दिखाएं काले झंडे-
संगठन के कार्यकर्ता पुलिस की नजरों से बचकर बीजेपी, कांग्रेस दफ्तर पहुंच गए जहां उन्होने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में नारेबाजी कर काले झंडे लहराए। इस दौरान भारी पुलिस बल दफ्तर के बाहर तैनात रहा। करीब दो घंटे तक 200 प्रदर्शनकारी 100 पुलिसकर्मियों को छकाते हुए यहां वहां प्रदर्शन करते नजर आये।
पुलिस की नजरों से बचकर मंत्री रामपाल के बंगले पहुंचे कार्यकर्ता-
ब्रह्म समागम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी अपने समर्थकों के साथ पुलिस की नजर से बचकर मंत्री रामपाल सिंह के बंगले पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने एक्ट के विरोध में बंगले के गेट पर काले झंडे लगा दिए और काले झंडे लहराकर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान आनन फानन में पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को खदेड दिया। जिसमें अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *