बिलासपुर में कांग्रेसियों पर हुए लाठीचार्ज की मजिस्ट्रियल जांच होगी

कोरिया,मंगलवार को राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल के बिलासपुर स्थित घर पर कचरा फेंकने गए कांग्रेसी नेताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के मामले की मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने आज यहां मजिस्ट्रियल जांच का ऐलान किया. गौरतलब है,कल पुलिस ने कांग्रेस भवन जाकर कांग्रेसियों पर जमकर लाठियां भांजी थी. यह पूरा वाक्या मंत्री अग्रवाल के कांग्रेस को कचरा कहे जाने के बाद मंत्री के निवास में विरोध-प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेसियों द्वारा कचरा फेंके जाने से शुरू हुआ था. कांग्रेस के इस प्रदर्शन के वक्त पुलिस ने कुछ नहीं किया, लेकिन जैसे ही कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता कांग्रेस भवन पहुंचे, आनन-फानन में पुलिस गिरफ्तारी के लिए पहुंच गई, जिसका तमाम नेताओं ने विरोध किया. यहीं पर विवाद के बाद पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी. किसी राजनीतिक दल के कार्यालय में पुलिस के लाठीचार्ज करने का प्रदेश का यह पहला मामला है.इस आशय का एलान सीएम ने यहाँ पत्रकारवार्ता में किया उन्होंने कांग्रेस दफ्तर पर लाठीचार्ज की निंदा के साथ ही मंत्री के बंगले पर कचरा फेंके जाने की भी निंदा की है.
क्या है पूरा घटनाक्रम
कुछ दिनों पहले अमर अग्रवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कचरा कह दिया था जिससे भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता मंत्री अमर अग्रवाल के घर पर कचरा फेंकने पहुंच गये.कांग्रेस नेताओं का कहना था कि बिलासपुर को कचरापुर बनाने वाले मंत्री को किसी और के बारे में ऐसा बयान देने का अधिकार ही नहीं है. पुलिस से झूमाझटकी के बाद कांग्रेसी मंत्री बंगले में कचरा फेंकने में कामयाब रहे. इसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने लगी.
पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस भवन जाकर गिरफ्तारी देने की ज़िद की, लेकिन वहां पहुंचकर भवन के अंदर घुसकर उन्होंने गिरफ्तारी देने मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पीटने के लिए कांग्रेस भवन के अंदर तक घुस गई और वहां भी जमकर तोड़फोड़ की.

बिलासपुर के कांग्रेस भवन पर पुलिस का सख्त पहरा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *