डेविस कप के पहले मैच में भारत के रामकुमार और प्रज्नेश हारे, सर्बिया को मिली 2-0 की बढ़त

क्रालजेवो,सर्बिया ने डेविस कप टेनिस के पहले मैच में भारत को हराकर विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत के रामकुमार रामनाथन और प्रज्नेश प्रज्नेश गुणेश्वरन की हार के साथ ही सर्बियाई टीम को यह बढ़त मिली। रामनाथन को पुरुष एकल में लास्लो दाजरे ने पहले ही मैच में 6-3, 4-6, 6-7(2), 2-6 से हरा दिया। इसके बाद प्रज्नेश भी 4-6, 3-6, 4-6 से हार गये। रामकुमार ने पहले एकल मुकाबले में दाजरे से हारने से पहले कड़ा संघर्ष किया। यह मुकाबला तीन घंटे 11 मिनट तक चला।
रामकुमार ने पहले सेट के छठे गेम में ब्रेक अंक लेकर यह सेट अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी के रिटर्न शानदार थे और उन्होंने जल्द ही 5-2 से बढ़त हासिल कर ली। दाजरे ने 9वें गेम में बैकहैंड बाहर मारा जिससे रामकुमार ने मैच में 1-0 से बढ़त बनाई। रामकुमार दूसरे सेट में कई बार नेट पर आए और उन्होंने कुछ अंक भी जीते। रामकुमार 4-5 के स्कोर पर सर्विस कर रहे थे पर उनका बैकहैंड नेट पर लग गया जिससे दाजरे को दो सेट पॉइंट मिले। ऐसे मौके पर रामकुमार को अच्छी सर्विस करने की जरूरत थी लेकिन वह डबल फॉल्ट कर बैठे। तीसरे सेट के शुरू में रामनाथन 0-2 से पीछे हो गए लेकिन अगले गेम में दाजरे की गलतियों का फायदा उठाकर उन्होंने वापसी की और यह सेट टाईब्रेकर तक खिंचा। दाजरे ने टाईब्रेकर में आसानी से 7-2 से जीत दर्ज की। रामकुमार के पास चौथे सेट में दो बार दाजरे की सर्विस तोड़ने का मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए।
इसके बाद प्रज्नेश की दुसान लाजोविच के हाथो 4-6, 3-6, 4-6 से हार के साथ ही भारत की वापसी की उम्मीदें भी समाप्त हो गयीं। इस प्रकार दोनो पुरुष एकल मैच भारतीय खिलाड़ियों के हाथों से निकल गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *