जापान ओपन में सिंधु और प्रणय हारे, श्रीकांत क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

टोक्यो,भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु 700000 डालर इनामी वाले जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे ही दौर में हार के साथ ही बाहर हो गयी है। सिंधु को उनसे कम वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी गाओ फांगजी के हाथों सीधे गेम में 21-18, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पुरुष वर्ग में भारत के ही किंदाबी श्रीकांत जीत के साथ ही टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट को आसानी से 21-15 21-14 से हरा दिया। अब श्रीकांत का सामना अगले दौर में कोरिया के ली डोंग क्युन से होगा। पुरुष ड्रा में हालांकि अगर भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणय को इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।
इससे पहले महिला वर्ग में सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले के बाद हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले भी फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी शिकस्त दी थी।
सिंधु ने यहां टूर्नामेंट में अपने पहले दौर के मैच में जापान की सायाका ताकाहाशी को शिकस्‍त दी थी. उन्‍होंने ताकाहाशी के खिलाफ इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-17, 7-21, 21-13 से जीत हासिल की थी। पुरुष वर्ग के ड्रॉ में अन्‍य भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा। सिंधु के लिए मौजूदा सत्र काफी व्यस्त रहा है। वह पांच फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं जिसमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताएं भी शामिल रहीं। इससे माना जा रहा है कि सिंधु पर थकान हावी हो रही है। एशियाई खेलों में भी उन्हें रजत ही मिल पाया था। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *