वकील प्रशांत भूषण के घर में चोरी, बाथरूम की टोटियां तक नहीं छोड़ी

नई दिल्ली, स्वराज अभियान के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के आनंद विहार स्थित बंद पड़े मकान में चोरी का मामला सामने आया है। न सिर्फ मकान में चोरी हुई बल्कि बिजली का बिल भी ज्यादा आया। शिकायत में प्रशांत भूषण ने मकान में किसी अज्ञात शख्स के अवैध रूप से रहने का भी आरोप लगाते हुए पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की मांग की है। आनंद विहार थाना पुलिस चोरी का केस दर्ज कर छानबीन कर रही है।
वारदात का खुलासा ९ सितंबर को उस समय हुआ, जब मकान का केयर टेकर लाल बहादुर मकान को देखने पहुंचा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण के बेटे और वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण परिवार के साथ पिछले कुछ समय से नोएडा में रह रहे हैं। आनंद विहार के एक सी-ब्लॉक में इनका दूसरा मकान है। जिसकी देखरेख का जिम्मा इन्होंने लाल बहादुर नामक शख्स को दिया हुआ था। लाल बहादुर भी अपने परिवार के साथ प्रशांत भूषण के पास ही रहता है। ९ सितंबर को लाल बहादुर घर पहुंचा तो उसने देखा कि घर में रसोई और बाथरूम की टोटियां गायब थी। वहीं बंद घर का बिजली का बिल भी बहुत ज्यादा था। आशंका व्यक्त की है कि कोई अज्ञात शख्स बिना अनुमति के मकान में रह रहा था। शाहदरा इलाके में बैंक में रुपये जमा कराने आए एक कारोबारी से एक महिला ने दो लाख रुपये उड़ा लिए। घटना बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक सुशील कुमार गोयल ५४ एजीसीआर एंक्लेव आनंद विहार में रहते हैं। रमेश पार्क में उनकी कपड़े की दुकान है। बुधवार को वह नवीन शाहदरा के यूनियन बैंक में दो लाख रुपये जमा कराने आए थे। उन्होंने फॉर्म भरा, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण बिना पैसे दिए ही वापस लौटने लगे। बैग चेक करने पर उन्होंने पाया कि रुपये गायब थे। बैंक की सीसीटीवी फुटेज में एक महिला बैग के आसपास देखी गई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *