वैष्‍णो देवी जाने वाले रास्‍ते पर आतंकी हमला, बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

श्रीनगर,उधमपुर जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर रास्‍ता वैष्‍णो देवी के तीर्थस्थान की ओर जाता है, वहां आतंकी हमला हुआ है। पुलिस के अनुसार,आतंकियों के एक दल ने वाहनों की चेकिंग कर रहे एक पुलिस दल पर फायरिंग की है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम पर इस हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हुए हैं,जिसके बाद सेना की टीम ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे के आसपास के इलाकों में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। आतंकियों के दल में दो से तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है, वहीं इस वारदात में अबतक किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।
सू्त्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम ने बुधवार को उधमपुर के झज्जर कोटली के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की थी। इसी दौरान वाहनों की कतार में शामिल एक ट्रक में सवार आतंकियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर मौके से फरार हो गए। घटना के तुरंत बाद नाके पर मौजूद जवानों ने इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित सेना और सीआरपीएफ के ऑफिसर्स को मामले से अवगत कराया। इसके बाद ऊधमपुर स्थित सेना की उत्तरी कमान से एक विशेष टीम को मौके पर भेजकर गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया।
अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों के इस दल में दो से तीन सदस्यों के शामिल होने की संभावना जाहिर की है,जिस देखते हुए हाइवे के आसपास के इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है। जिस स्थान पर यह हमला हुआ है, वहां से 40 किमी के परिक्षेत्र में ही सेना की उत्तरी कमान का मुख्यालय और नगरोटा का सैन्य कैंप स्थित है। नगरोटा के सैन्य कैंप पर साल 2016 में एक आतंकी हमला भी हो चुका है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां इस हमले के बाद किसी भी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले कई बार आतंकी जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सुरक्षा बलों पर हमला कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *