अपने दो बेटों के साथ विवाहिता ने जहर खाया, बेटों की मौत, खुद जिंदगी व मौत के बीच झूल रही

धर्मशाला,हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी से सटे गांव में एक विवाहिता से घरेलू कलह से तंग आकर अपने दो बेटों संग खुद भी जहर खा लिया। दोनों बेटों की मौत हो गई व विवाहिता अभी जिंदगी व मौत के बीच जूझ रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक कांगड़ा के ज्वालामुखी सब डिविजन के मझाीण के पास सियालकड़ में एक 30 वर्षीय विवाहिता रेणू बाला ने घरेलू कलह से तंग आकर अपने पांच साल के बेटे विशाल व सात साल के सुमीत के साथ अपने घर में ही जहर खा लिया। तबीयत बिगड़ते ही पास पड़ोस के लोग उसे पास के अस्पताल में ले गये। जहां डाक्टरों ने तीनों की हालत को देखते हुये टांडा मेडिकल कालेज को रैफर कर दिया। लेकिन टांडा में इलाज के दौरान दोनों बेटों की मौत हो गई। विवाहिता की हालत नाजुक बनी हुई है।
कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस टीम ने महिला के घर पर जाकर जांच की तो वहां महिला की ओर से लिखा एक सुसाइड नोट पुलिस को मिला। महिला ने सुसाइड नोट में अपने पति, देवर, सास-ससुर और ननदों पर उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है कि इसी प्रताडऩा से तंग आकर उसने दोनों बच्चों सहित जहर निगला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने महिला के बयानों और सुसाइड नोट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद बच्चों के शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *