सेरेना अमेरिकी ओपन टेनिस के फाइनल में पहुंची,जापान की ओसाका से होगा मुकाबला

न्यूयार्क,अमेरिका की शीर्ष महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स नौवीं बार अमेरिकी ओपन टेनिस के फाइनल में पहुंची हैं। सेरेना ने सेमीफाइनल मुकाबले में अनास्तासिया सेवास्तोवा को हराया। यहां अब सेरेना का सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा। ओसाका अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली जापानी खिलाड़ी हैं। सेरेना की नजरें यहां एक और जीत के साथ ही 24 वां खिताब जीतना है।
वह पिछले साल अपनी बेटी के जन्म के बाद से ही दूसरी बार किसी खिताब के फाइनल में पहुंचीं हैं। सेरेना को 19वीं वरीयता प्राप्त सेवास्तोवा को 6-3, 6-0 से हराने में केवल 66 मिनट लगे। वहीं 20वीं वरीयता प्राप्त ओसाका फाइनल में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनीं। उन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-2, 6-4 से हराया।
सेरेना ने अपने सफर को शानदार बताते हुए कहा, ‘‘अस्पताल के पलंग से उठकर एक साल बाद यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। पिछले साल इस समय मैं चल फिर भी नहीं पा रही थी और एक साल बाद लगातार दूसरे फाइनल में पहुंची हैं। इतनी तेजी से यहां तक का सफर शानदार रहा है।’’ सेरेना विम्बलडन फाइनल में भी पहुंची थी। अब अगर सेरेना अमेरिकी ओपन जीत लेती है तो क्रिस एवर्ट के रिकार्ड को तोड़ने के साथ ही आस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के 24 खिताब के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *