एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ मंत्री-विधायकों का घेराव, महापौर को चूड़ियां भेंट

ग्वालियर,एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ सवर्ण समाज का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। जगह जगह प्रदर्शन कर सांसदों और विधायकों को घेरा जा रहा है, भारत बंद का भी आह्वान किया गया है जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में प्रशासन ने धारा 144 भी लागू की है इस बीच ग्वालियर में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों और भाजपा नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ा सामान्य और ओबीसी वर्ग के लोगों ने होटल में होने जा रही भाजपा की बैठक से पहले नेताओं का घेराव किया और होटल के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए।
दरअसल, होटल रमाया में भाजपा की संभागीय चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया जा रहा है। होटल में आंदोलनकारी अपना विरोध दर्ज करवाने पहुंचे। इस बैठक में प्रदेश सरकार के 4 कैबिनेट मंत्री पहुंचे और बीजेपी के विधायक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे भी मौजूद रहे प्रदर्शन कर रहे लोगों को होटल के गेट पर ही पुलिस ने रोक दिया तो लोग होटल के बाहर ही बैठ गए मंत्री माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, रुस्तम सिंह, नारायण सिंह कुशवाह मौजूद, सांसद भागीरथ प्रसाद का भी प्रदर्शन कर रहे लोगों ने होटल के बाहर ही घेराव किया विरोध को देखते हुए होटल में पुलिस बल को तैनात किया गया है।
इससे पहले सपाक्स संगठन ने विरोधस्वरूप महापौर विवेक शेजवलकर को चूड़ियां और श्रृंगार सामग्री भेंट की। इसके साथ ग्वालियर पहुंचे भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को भी आंदोलनकारियों ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *