3000 करोड़ से अधिक का सी फॉर्म घोटाला, 9 अधिकारी निलंबित

गुरूग्राम,हरियाणा के आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों की लापरवाही और मिलीभगत से दिल्ली सहित कई राज्यों में बोगस सी फॉर्म जारी करके हजारों करोड़ रुपए का घोटाला किए जाने की बात सामने आई है।
2 राज्यों के बीच कारोबार होने पर सी फॉर्म के द्वारा अंतर्राज्य कारोबार होता था, इसमें सी फॉर्म जारी करने पर मात्र 2 फ़ीसदी टैक्स लगता था। दूसरे राज्य से खरीदी करने पर उस राज्य का कर नहीं लगता था।
दिल्ली हरियाणा के कारोबारियों और अधिकारियों की मिलीभगत से लगभग 3000 करोड रुपए से अधिक सी फॉर्म के माध्यम से टैक्स घोटाला हुआ है। इसमें कारोबारियों ने बिना सामान बेचे और खरीदें सी फॉर्म के माध्यम से टैक्स की चोरी करने का काम किया है।
गुरुग्राम में आबकारी एवं कराधान अधिकारी नरेंद्र टांडा डॉक्टर शोभनी माला गुप्ता रमाकांत शर्मा हिसार के कराधान उपायुक्त एसएस सिवाच को सरकार ने निलंबित कर दिया है। 30 अगस्त को गुरुग्राम में आबकारी अधिकारी विकास पाराशर कराधान अधिकारी सुधीर कुमार करनाल में विजेंद्र दुल फरीदाबाद में उपायुक्त सुनीला सिंह तथा संजीव सलूजा को भी निलंबित किया गया है। देश में इस तरह का यह पहला बड़ा घोटाला बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *