भारतीय महिला हॉकी टीम ने इंडोनेशिया को 8-0 से हराकर शानदार शुरुआत की

जकार्ता, भारतीय महिला टीम ने सोमवार को एशियाई खेलों की हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान इंडोनेशिया को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की हैट्रिक से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई खेलों के पूल बी के पहले ही मैच में इंडोनेशिया को 8-0 से करारी शिकस्त दी है। टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय टीम ने मैच में मेजबान टीम को कोई अवसर नहीं दिया। गुरजीत ने 16वें, 22वें और 57वें मिनट में गोल दागे जबकि वंदना कटारिया ने 13वें और 27वें मिनट में गोल किये। उदिता ने छठे, लालरेम्सियामी ने 24वें और नवनीत कौर ने 50वें मिनट में गोल किये।
इस मैच में भारतीय महिलाओं ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया। भारतीय टीम का दबदबा इतना था कि मेजबान टीम एक भी हमला नहीं कर पाई। भारत को मैच में 19 पेनल्टी कार्नर मिले जिनमें से गुरजीत तीन को ही गोल में बदल पायी। भारत को खेल के पांचवें मिनट में ही पर यह नाकाम रहा । इसके एक मिनट बाद ही उदिता ने मैदानी गोल कर करके भारत को बढत दिलाई। वंदना ने 13वें मिनट में भारत की बढत को 2-0 कर दिया। वहीं दूसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागकर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। चार मिनट बाद ही भारत को एक और पेनल्टी कार्नर मिला पर उसे भारतीय खिलाड़ी गोल में नहीं बदल सकीं।
गुरजीत ने 22वें मिनट में ड्रैग फ्लिक पर गोल करके भारत की बढत 4-0 की कर दी । दो मिनट बाद लालरेम्सियामी के गोल पर बढत 5-0 की हो गई । वहीं 27वें मिनट में वंदना ने दूसरा गोल करके स्कोर 6-0 कर दिया । हाफ टाइम तक स्कोर 6-0 था लेकिन दूसरे हाफ में दो ही गोल हो सके। भारत के लिये सातवां गोल 50वें मिनट में नवनीत ने किया जबकि हूटर से तीन मिनट पहले गुरजीत ने तीसरा गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। मेजबान टीम पूरे मैच के दौरान पूरी तरह बेबस नजर आई और एक बार भी भारतीय रक्षापंक्ति को भेद नहीं पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *