बालिका गृह रेप कांड में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा

पटना,मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में पीटीआई के मित्र की लिप्तता के बाद विपक्ष के निशाने पर रहीं बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और ऐसे अंदेशा जताया जा रहा है कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है। चंद्रेश्वर वर्मा पर इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संबंध होने के आरोप हैं। इससे पहले मंजू वर्मा के इस्तीफे के सवाल पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि मंत्री ने उनसे मिलकर सफाई दे दी है। उन्होंने कहा था कि बिना वजह कैसे जिम्मेदार ठहराया जाए।
इस्तीफा देने के बाद मंजू वर्मा ने ‘मेरे खिलाफ विपक्ष ने साजिश की। विपक्ष और मीडिया ने हंगामा मचाया। मुझे टारगेट किया गया, इसलिए मैंने इस्तीफा दिया।’ मंजू वर्मा ने कहा कि उन्हें सीबीआई जांच पर पूरा भरोसा है और उनके पति पर आरोप झूठे साबित होंगे। इससे पहले बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों के यौन उत्पीड़न के आरोपी ब्रजेश ठाकुर और चंद्रेश्वर वर्मा लगातार संपर्क में थे। आरोप यह भी लगे कि इस साल ब्रजेश ठाकुर ने मंजू वर्मा से भी फोन पर कई बार बातचीत की। हालांकि मंजू वर्मा ने खुद या अपने पति के ब्रजेश ठाकुर से ऐसे किसी संबंध से इनकार किया था।
ज्ञात रहे कि मुजफ्फरपुर के एक शेल्टर होम में 34 बच्चियों से रेप की घटना सामने आने के बाद बिहार और देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। शेल्टर होम रेप केस में अबतक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *