तीसरे वन डे मैच में हारकर टीम इंडिया ने गँवाई सीरीज,आदिल रशीद और डेविड विली ने झटके 3-3 विकेट

लीड्स, कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक और शिखर,धोनी के शानदार सहयोग के दम पर भारत ने इंग्लैंड के सामने 256 रन बनाकर जीत के लिए 257 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन ये रन काफी कम पड़े और इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 2 विकेट के नुक्सान पर 44.3 में हांसिल कर भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इसके पहले कोहली ने 71, जबकि ओपनर शिखर धवन ने 44 रन और विकेटकीपर महेंद्र सिंह ने 42 महत्वपूर्ण रनों की पारियां खेलीं। आदिल रशीद और डेविड विली के साथ साथ वुड की गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया पूरी तरह से दवाब में नजर आई।
स्पिनर आदिल राशिद ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट चटकाए। राशिद ने कोहली, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना को आउट कर इंग्लैंड का पलड़ा भारी कर दिया। इसी तरह डेविड विली ने 9 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि मार्क वुड ने 10 ओवर में महज 30 रन दिए और 1 विकेट लिया।
भारत बल्लेबाजी करने के लिए उतरा तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को बांधे रखा। रोहित दवाब में आकर डेविड विली को मैच के छठे ओवर की चौथी गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। रोहित 18 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके। पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में महज 13 रनों की ही साझेदारी हो सकी। वहीं धवन ने पावरप्ले के बाद खुलकर खेलने का प्रयास किया लेकिन वह भी 44 रन बनाकर रन आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक अच्छा खेल दिखा रहे थे। लग रहा था कि वह लंबा खेलेंगे, लेकिन वह राशिद की नीची रही गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे और गेंद सीधी स्टंप्स पर जा लगी। कार्तिक 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
इसके बाद राशिद ने फिर 31वें ओवर में दो और विकेट झटक लिए। उन्होंने पहली ही गेंद पर कप्तान विराट कोहली को भी बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कोहली के आउट होने के बाद सुरेश रैना आए, लेकिन राशिद ने ओवर की आखिरी गेंद पर सुरेश रैना को भी कैच आउट करवा दिया। रैना 3 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली।
भुवनेश्वर ने 21 रन बनाए जबकि शार्दुल ठाकुर 13 गेंद पर 6 छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर नाटआउट रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *