फ्रांस में विश्व कप जीत के बाद प्रशंसकों ने मचाया हुड़दंग

पेरिस,फ्रांस की विश्व कप जीत के बाद प्रशंसकों के हुड़दंग से रंग में भंग पड़ गया। जीत की खुमारी में दर्जनों युवाओं ने एक लोकप्रिय स्टोर की खिड़कियां तोड़ डालीं और लूटपाट की। स्की मास्क पहने लगभग 30 लोग पब्लिसिस ड्रग्सस्टोर में घुस गए और वाइन और शैम्पेन की बोतलें लेकर भाग गए। इस दौरान कुछ लोगों ने हंसते हुए मोबाइल पर अपना वीडियो भी बनाया। कुछ लोगों ने पुलिस बल पर बोतलें और कुर्सियां भी फेंकीं, जिसके जवाब में पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया. फ्रांस की टीम की जर्सी पहनकर आंख में आंसू भरे एक व्यक्ति ने कहा, ‘यह जश्न मनाने का तरीका नहीं है। ’
इस जाने माने स्थल से जब लाखों प्रशंसक लौट गए, तो पुलिस ने बाकी लोगों को हटाने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया। अधिकारियों ने साथ ही बताया कि फ्रांस के दक्षिणी शहर लियोन में पुलिस और लगभग 100 युवाओं के बीच झड़प हुई, जब खुले में मैच की स्क्रीनिंग के दौरान युवा पुलिस के वाहन के ऊपर चढ़ गए।
पुलिस ने युवाओं को भगाने के लिए आंसू गैस का सहारा लिया, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों पर चीजें फेंकनी शुरू कर दीं और कचरा पेटियों में आग लगा दी। इसके बाद इस जगह पर भगदड़ मच गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मार्सिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जहां झड़प में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।
पूर्वी शहर नैंसी के फ्रोआर्ड इलाके में एक तीन साल का लड़का और छह साल की दो लड़कियां गंभीर रूप से घायल हो गए जब एक मोटरसाइकिल ने जश्न के दौरान उन्हें टक्कर मार दी। अधिकारियों ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार घटनास्थल से फरार हो ।
पुलिस ने बताया कि दक्षिण पूर्वी शहर एनेसी में 50 साल के व्यक्ति की गर्दन टूटने से मौत हो गई। मैच खत्म होते ही जश्न मनाने के लिए यह व्यक्ति कम पानी वाली नहर में कूद गया था।उत्तरी फ्रांस के छोटे से कस्बे सेंट फेलिक्स में मैच खत्म होने के बाद जश्न के दौरान एक व्यक्ति की कार पेड़ से टकरा गई और उसकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *