देर रात सड़क हादसे में युवक की मौत, एक घायल, हादसों में चार ने अस्पताल में तोड़ा दम

छिंदवाड़ा, शनिवार-रविवार की रात चार अलग-अलग हादसों में चार लोगों की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। सभी मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जांच में लिया है। पहली घटना नागपुर मार्ग पर चंदनगांव रोड पर हुई जहां यूपी के एक युवक की हाईवा के नीचे आ जाने से मौत हो गई, जबकि दूसरे मामले में गायगुहान निवासी एक महिला की जहरीली दवा खाने से मौत हो गई। तीसरे मामले में मोहखेड़ के पठरा निवासी एक महिला की जलने से मौत हो गई। वही ंचौथे मामले में कुंडीपुरा के रामबाग निवासी एक युवक की करंट लगने से उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। सभी मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
हाईवा के नीचे आया युवक
पहली घटना कोतवाली थाना अंतर्गत चंदनगांव की है। जहां शहर के तरफ आ रहे दो बाईक सवार सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए। जिसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि कांच का काम करने वाले यूपी के मुरादाबाद निवासी नसीम पिता यासीन अहमद अपने साथी सिवनी निवासी बब्लू यादव के साथ शहर की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान पीछे से आ रहे हाइवा ट्रक क्रमांक एमपी 28 एच 1479 ने उन्हे टक्कर मार दी। हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके पर ही नसीम अहमद की मौत हो गई, जबकि उसके साथी बब्लू यादव को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हाइवा चालक के खिलाफ धारा 304 ए का मामला पंजीबद्ध कर ट्रक जब्त कर लिया है।
महिला ने पिया कीटनाशक
दूसरी घटना कोयलांचल क्षेत्र के परासिया के गायगुहान की है। यहां रहने वाली आरती पिता अशोक यदुवंशी (22) को कीटनाशक पीने से उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। उपचार के दौरान रविवार सुबह उसकी मौत हो गई है। अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार आरती यदुवंशी को कीटनाशक पी लेने से बेहोशी हालत में दो दिन पहले जिला अस्पताल लाया गया था, यहां दो दिन तक चले उपचार के दौरान रविवार सुबह उसकी सांसे थम गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
चिमनी गिरने से जली महिला
तीसरी घटना मोहखेड़ के पठरा गांव की है। यहां रहने वाली रुकमणी पति कैलाश भलावी (30) को जलने के कारण 1 जुलाई को गंभीर हालत में जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान शनिवार देर रात उसकी सांसे थम गई। अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार पठरा निवासी रुकमणी पति कैलाश भलावी 1 जुलाई की रात घर पर सो रही थी। बिजली गुल हो जाने से उसके पति ने पास में चिमनी जला दी थी, अचानक चिमनी के गिरने से आग भड़क गई। इस घटना में पति-पत्नी दोनों झुलस गए थे। उपचार के लिए दोनों को अस्पताल लाया गया था। मामूली रुप से झुलसे पति को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी, जबकि पत्नि रुकमणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करीब 13 दिन चले उपचार के बाद रविवार सुबह उसकी मौत हो गई।
कूलर सुधार रहे युवक को लगा करंट
चौथी घटना कुंडीपुरा थाना के रामबाग की है। यहां रहने वाले धरमराज पिता कोमल इरपाचे (35) को करंट लगने के कारण गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। उपचार के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार रामबाग निवासी धरमराज पिता कोमल इरपाचे अपने घर का कूलर सुधार रहा था, इस दौरान अचानक कूलर में करंट आ गया और वह इसकी चपेट में आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *