शिवराज रथ से उतरकर ज़मीन पर चले तो अमेरिका- लंदन सब दिख जायेंगे- कमलनाथ

भोपाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जनआशीर्वाद यात्रा पर निकले शिवराज द्वारा प्रदेश की सड़कों की तुलना अमेरिका से करने के बाद अब मालवा को लंदन बनाने की घोषणा पर कहा कि शिवराज हाईटेक , सर्वसुविधायुक्त रथ पर सवार है , यदि वो रथ छोड़कर ज़मीन पर आ जाये तो चंद किलोमीटर की दूरी पर ही उन्हें प्रदेश की सड़के व स्थिति अमेरिका – लंदन सब दिखा देंगी.। शिवराज को प्रदेश की तुलना अमेरिका – लंदन से करना छोड़ , प्रदेश का मज़ाक़ उड़ाना अब बंद करना चाहिये।
नाथ ने कहा कि शिवराज कहते है कि उनके रथ में कौन बैठेगा तो पहले शिवराज यह तो बता दे कि शिवराज के रथ में उनके अलावा क्या प्रदेश का ग़रीब , किसान , मज़दूर , बेरोज़गार युवा बैठा है? 20 फ़िट ऊँचे रथ पर बैठकर वो ज़मीन पर खड़ी जनता को आशीर्वाद देने निकले है या आशीर्वाद लेने ? यह तो जन आशीर्वाद नहीं , ज़बरन का आशीर्वाद है।
नाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा शिवराज को किसान पुत्र व उनकी सरकार को किसानो की सरकार बताने पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि- जो प्रदेश देश में किसानों की आत्महत्या में अव्वल हो ?
जिस प्रदेश का किसान पुत्र मुखिया ख़ुद किसानो से कहे कि खेती घाटे का सौदा बन चुकी है , किसान खेती छोड़ नौकरी – उद्योग लगाये। जिस प्रदेश में अपना हक़ माँगने पर किसानो के सीने पर गोलियाँ दाग़ी जाती हो और दोषियों को कोई सज़ा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *