रूट के शतक और विली के अर्धशतक से इंग्लैंड ने भारत को दिया 323 का लक्ष्य

लंदन,जो रूट की शतकीय और डेविड विली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुक्सान पर 322 रन बनाकर भारत को 323 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। रूट ने 116 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 113 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं डेविड विली ने सातवें विकेट के लिए 31 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। आखिरी विकेट के लिए जे रुट और डेविड विली ने 56 गेंद पर 83 रन ठोककर टीम का स्कोर 322 तक पहुंचा दिया। रुट 113 रन बनाकर आखिरी बॉल पर रन आउट हुए। जबकि विली 50 रन बनाकर नाबाद रहे।
चाइनामैन कुलदीप यादव थोड़े महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाजों का शिकार किया। कुलदीप ने 10 ओवर में 68 रन खर्च करते हुए 3 विकेट निकाले। इनके अलावा युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और उमेश यादव ने 1-1 विकेट निकाला।
इंग्लैंड पर फिर से कुलदीप यादव भारी पड़े हैं। शरुआती ओवरों में अच्छी लय में दिख रहे जोनी बेयस्ट्रो(38) और जेसन रॉय(40) की जोड़ी को तोड़ा। कुलदीप ने पहले 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर बेयस्ट्रो को चलता किया फिर 15वें ओवर में रॉय को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरा विकेट कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में गिरा। मोर्गन बड़ी पारी की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन इनपर भी कुलदीप ने नकेल कसी और 31वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्हें भी आटर कर दिया। मोर्गन 53 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद मैदान पर आए बेन स्टोक्स और जोस बटलर फिर नाकाम दिखे। स्टोक्स 5 रन बनाकर हार्दिक पांड्या जबति बटलर 4 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद का शिकार हुए। सातंवा झटका मोईन अली के रूप में लगा जो 13 रन बनाकर युजवेंद्र चलह का शिकार बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *