कांग्रेस बताए उसने देश और मध्यप्रदेश को क्या दिया: अमित शाह

उज्जैन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा को रवाना करने के मौके पर बोलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा की तीन बार मुख्यमंत्री रहने के बाद अपने 14 सालों का हिसाब देने जनता के बीच जाए,यह भाजपा का कार्यकर्ता ही कर सकता है । उन्होंने कहा शिवराजजी ने मध्यप्रदेश की कायापलट कर रख दी है। अगले पांच साल में वे देश के सबसे श्रेष्ठ मुख्यमंत्री होंगे और मध्यप्रदेश सबसे अधिक विकसित राज्य बनेगा।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का सपना देख रहे है। उन्हें शायद यह पता नहीं है कि दो महाराज और एक धनपति के बूते सरकार नहीं बनती। सपना देखने वालों को इस बात का हिसाब देना पड़ेगा कि देश में 70 साल तक कांग्रेस और 55 साल तक एक ही परिवार का शासन रहा, फिर भी गरीब, किसान, मजदूर कराहता क्यों रहा। जो सरकार बनाने की उम्मीद लेकर घूम रहे है वे यह भी बताए कि यूपीए की सोनिया और मनमोहन की पिछली 10 साल की सरकार ने मध्यप्रदेश को क्या दिया ? शाह ने बताया कि तेरहवें वित्त आयोग ने मध्यप्रदेश को 1 लाख 34 हजार करोड़ रूपए दिए थे और आज भाजपा की सरकार केन्द्र में है, तब 3 लाख 44 हजार करोड़ रूपए की यह राशि हो गयी है। मुद्रा लोन, आवास और स्मार्ट सिटी योजना में भी प्रदेश को भरपूर मदद की गयी है। उन्होंने कहा कि शिवराजजी ने ऐसा कोई क्षेत्र नहीं छोडा है, जिसमें विकास नहीं हुआ हो।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कांग्रेस और भाजपा सरकार के फर्क गिनाते हुए आक्रामक अंदाज में कहा कि कांग्रेस बताए कि अपने कार्यकाल में क्या किया था ? और हमने जनता को क्या दिया ? विकास योजनाओं के नाम गिनाकर जानना चाहा कि गरीबों के लिए संबल योजना गलत है? या गरीबों को मकान देने की योजना बेकार है? हम ने गरीबों को सस्ती दर पर बिजली देने की योजना बनाई तो जो लोग इस निर्णय के खिलाफ न्यायालय में चले गए, वे बताएं क्या गरीबों को सस्ती दर पर बिजली नहीं मिलनी चाहिए ? आज आधा घंटे के लिए बिजली जाना खबर होती है और कांग्रेस के जमाने में आधा घंटे के लिए बिजली आना खबर होती थी , यही फर्क है।सेना युद्ध के मैदान में खडी है लेकिन कांग्रेस में सेनापति का पता तक नहीं है। उन्होंने कहा कि 2003 के पूर्व भाजपा को बीमारू प्रदेश मिला था लेकिन अब प्रदेश विकसित हो चुका है। चौथी बार आपका आशीर्वाद मिला तो मध्यप्रदेश को समृद्धशाली मध्यप्रदेश बना देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *