विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची सेरेना, कर्बर, येलेना और जॉर्जेस

लंदन,अमेरिका की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं। सेरेना ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इटली की कैमिला जियोर्जी को हराया। वहीं कर्बर भी अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही हैं। एक अन्य मुकाबले में जीत के साथ ही येलेना ओस्टापेंको विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली लाटविया की पहली खिलाड़ी बनीं, जबकि जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस भी सेमीफाइनल में पहुंची।
दूसरी ओर पुरुष वर्ग में जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने जाइल्स सिमोन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यहां उनका सामना अब स्पेन के राफेल नडाल से होगा।
सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद कैमिला को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर 11वीं बार ऑल इंग्लैंड में सेमीफाइनल का सफर तय किया। सेरेना पर क्वार्टर फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, जब दुनिया की 52वें नंबर की खिलाड़ी कैमिला इस साल विंबडलन में इस अमेरिकी खिलाड़ी से सेट जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। हालांकि सेरेना नेअगले दो सेट जीतकर ग्रास कोर्ट के मुख्य ड्रॉ में करियर की 100वीं जीत दर्ज की। शनिवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए अब सेरेना का सामना जर्मनी की जूलिया से होगा, जिनके खिलाफ उन्होंने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। जूलिया ने नीदरलैंड की 20वीं वरीय किकी बर्टन्स को 3-6, 7-5, 6-1 से हराकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस साल से पहले जूलिया को ऑल इंग्लैंड क्लब पर लगातार पांच मैचों में पहले दौर में हार झेलनी पड़ी थी। एक अन्य सेमीफाइनल में ओस्टापेंको का सामना कर्बर से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *