अखिलेश का योगी पर कटाक्ष, ये है कैंची वाली सरकार, हमारे ही कामों का काट रही फीता

लखनऊ, यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार मेरी सरकार के कामों को अपना बनाकर मियांमिट्ठू बनने की कोशिश कर रही है। अखिलेश ने सोमवार को ट्वीट करके भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि नोएडा में दुनिया का जो सबसे बड़ा मोबाइल फ़ोन उत्पादक प्लांट शुरू हो रहा है उसकी शुरुआत हमारी सरकार ने की थी। उन्होंने कहा कि हमारी तरक़्क़ी की सोच ने साल-2016 में ही सैमसंग कम्पनी को हर अनुमति प्रदान की थी। पूर्व सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये ‘कैंचीवाली सरकार’ है। जो कैंची से सामाजिक सौहार्द के धागे काट रही है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन आज नोएडा दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे यहां दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे। सैमसंग की इस फैक्ट्री में 7 लाख मोबाइल फोन रोज बनाने की क्षमता होगी और सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाए जाने का अनुमान है। नोएडा के सेक्टर-81 में यह नई यूनिट 5000 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार हुई है।
प्रदेश में दुनिया का जो सबसे बड़ा मोबाइल फ़ोन उत्पादक प्लांट शुरू हो रहा है उसकी शुरुआत हमारी तरक़्क़ी की सोच ने वर्ष-2016 में ही सैमसंग कम्पनी को हर अनुमति प्रदान करके की थी। ये ‘कैंचीवाली सरकार’ या तो कैंची से सामाजिक सौहार्द के धागे काट रही है या बस हमारे कामों के उद्घाटन के फ़ीते। सरकार की नोएडा-ग्रेटर नोएडा को देश का पहला मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर बनाने की योजना है। इसके तहत बड़ी मोबाइल कंपनियां यहां अपनी यूनिट्स लगाएंगी। इसके लिए राज्य सरकार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के साथ करार कर चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ साल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश आने की संभावना है, जबकि चार से पांच लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे। सैमसंग की नई फैक्‍ट्री उसके 1997 में बनाए गए प्‍लांट के करीब है। पिछले साल जून में कंपनी ने 4915 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया था। इसके चलते कंपनी का उत्‍पादन दुगुना हो जाएगा। सैमसंग वर्तमान में 6.70 करोड़ फोन भारत में बना रही है और नए प्‍लांट के शुरू होने पर उसकी उत्‍पादन क्षमता बढ़कर 12 करोड़ फोन सालाना हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *