विवाद शांत कराने गई पुलिस टीम पर महिलाओं ने किया हमला, वीडियो वायरल

अलवर,एक खेत में जोताई को लेकर पैदा हुए विवाद को शांत कराने पहुंचे थानेदार और उनकी टीम को उलटे पांव भागना पड़ा। वहां एक पक्ष की महिलाओं ने उग्र होते हुए पुलिस पर लाठी और पत्थरों की बौझार कर दी। अचानक हुए इस हमले से पुलिस टीम सकते में आ गई और पिटते-पिटाते वहां से भाग खड़ी हुई। यह पूरी घटना राजस्थान के अलवर जिले की नौगांवा पुलिस के साथ हुई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मियों के साथ कुछ महिलाएं और पुरुष हमला कर रहे हैं।
अलवर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो ग्राम थोकदार का बास का है। खेत की जोताई को लेकर एक विवाद में मौके पर टीम पहुंची तो एक समुदाय के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस वीडियो में भी महिलाएं और उनके साथ बड़ी संख्या में लोग पुलिस पर लाठी-डंडों से हमला करते नजर आ रहे हैं। पुलिस टीम में थाना प्रभारी मोहन सिंह सहित 5 सिपाहियों को चोट आई है। इसके बाद अलवर से सहायक पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। फिलहाल आरोपियों की तलाश जारी है, वहीं पुलिस ने हमलावर आधा दर्जन महिलाओं को हिरासत में लिया है। नौगांवा थानाधिकारी मोहन सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम पर समाज विशेष के 100-150 लोगों ने एक राय होकर मारपीट की है। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सिंह ने बताया कि मुबारिकपुर गांव निवासी दुलीचंद अपने खेत को जोतने गया था, लेकिन एक समुदाय के लोगों ने उसे खोत जोतने से मना कर दिया। उसके बाद उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद वह नौगांवा थाना आया और उसने समस्त मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर एक समुदाय के लोग एकजुट होकर खड़े थे। समझाइश के दौरान उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। हमला कर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। अलवर से पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी पक्ष फरार हो गया था। यह गांव पहाड़ की तलहटी के पास स्थित है और वारदात के बाद अधिकतर ग्रामीण पहाड़ी पर चढ़ गए। पुलिस अरोपियों की तलाश कर रही है। महिलाएं वहां से फरार हो गई हैं, लेकिन नौगांव थाना पुलिस कुछ महिलाओं को अपने साथ ले आई है। इस मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *