शैलजा की हत्या छावनी में इसलिए की क्योंकि उस क्षेत्र से अच्छी तरह वाकिफ था मेजर हांडा

नई दिल्ली,दिल्ली के बहुचर्चित शैलजा हत्याकांड में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान गुरुवार को हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है। ये वही दूसरा चाकू है, जो आरोपी मेजर निखिल हांडा ने हत्या के वक़्त इस्तेमाल किया था। पुलिस केस की कड़ियों को जोड़ने में लगी है। पूछताछ में आरोपी मेजर निखिल हांडा ने हत्या की जगह चुनने को लेकर अहम राज बताया। पुलिस ने बताया कि निखिल हांडा दिल्ली की रहने वाली अपनी एक अन्य गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए अक्सर दिल्ली के छावनी इलाके में ले जाता था। पुलिस का कहना है कि चूंकि निखिल हांडा दिल्ली के छावनी इलाके को अच्छी तरह जानता था, इसीलिए उसने छावनी के अंदर ही शैलजा की हत्या की।
हत्यारोपी निखिल हांडा को लगा था कि छावनी इलाके में हत्या कर वह आसानी से फरार हो सकता है, इसीलिए उसने शैलजा की वहां हत्या की। बता दें कि 23 जून को दोपहर करीब 1.30 बजे आर्मी ऑफीसर मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा का शव दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास बरार चौक पर मिला था। इस बीच पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान गुरुवार को शैलजा की हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया। ये वही दूसरा चाकू है, जो आरोपी मेजर निखिल हांडा ने हत्या के वक़्त इस्तेमाल किया था।
इससे पहले पुलिस की टीम ने बुधवार को भी सुबह से शाम तक इस चाकू और अन्य सबूतों की तलाश में मौका-ए-वारदात पर सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसके तहत दिल्ली पुलिस के दो दर्जन से ज्यादा जवानों ने कैंट एरिया के बरार स्क्वायर से 3 किलोमीटर तक के दायरे में खोजबीन की थी। बुधवार को पुलिस ने शैलजा का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को भी मौका-ए-वारदात का निरीक्षण करने के लिए बुलाया था। ताकि यह पता लगाने की कोशिश की जाए कि कत्ल से पहले शैलजा को गाड़ी से कहां तक घसीटा गया था। उसके हाथ और कोहनी पर चोट के जो निशान है वो कैसे पड़े। पुलिस सूत्रों को कहना है कि निखिल हांडा बेहद शातिर है और पुलिस को लगातार बरगला रहा है। मंगलवार को निखिल हांडा को साउथ वेस्ट दिल्ली ले जाया गया था, जहां उससे घटनास्थल की शिनाख्त की गई थी। पुलिस ने अब तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद नहीं किया है।
बता दें कि दिल्ली में अपने साथी आर्मी ऑफीसर की पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट से हांडा की चार दिन की रिमांड मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद निखिल हांडा ने सबूत मिटाने की कोशिश भी की थी। इतना ही नहीं निखिल हांडा ने हत्या की इस वारदात को दुर्घटना का रूप देने की भी कोशिश की थी। वारदात के 24 घंटे में गिरफ्तार किए गए निखिल हांडा ने पुलिस ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पुलिस का कहना है कि निखिल हांडा ने हत्या के बाद मेरठ फरार होने के दौरान अपनी कार धुलवाई थी, ताकि खून के निशान मिटा सके। हालांकि फोरेंसिक टीम ने निखिल हांडा की कार से खून के सात नमूने बरामद किए, शैलजा से मैच कर गए। इसके अलावा निखिल की कार से पुलिस ने शैलजा के बाल भी बरामद हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *