पाकिस्तान को 4-0 से परास्त कर भारत का धमाकेदार आगाज

ब्रेडा, भारतीय हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्रोफी के अपने पहले मुकाबले में अपने धुर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से परास्त कर जोरदार आगाज किया है। विजेता भारत के लिए रमदीप सिंह, 17 साल के दिलप्रीत सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागे। और भारतीय टीम ने 3 बार की चैंपियन पाकिस्तानी टीम को 4-0 से हरा दिया।
मुकाबले के पहले क्वॉर्टर में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं लग सका। दूसरा हाफ में रमनदीप सिंह ने पहला गोल दाग दिया। उन्होंने हाफ टाइम से कुछ देर पहले 25वें मिनट में सिमरनजीत से मिले सटीक पास को हिट लगाते हुए पोस्ट की बाईं ओर से गेंद को गोल में डाल दिया। हाफ टाइम तक का स्कोर 0-1 से भारत के पक्ष में रहा।
दूसरे हाफ की शुरुआत में छठे रैंक की भारतीय टीम को 13वें रैंक की पाकिस्तान ने टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन उसे गोल करने में कामयाबी नहीं मिली। भारत के लिए इस हाफ में एक और गोल दिलप्रीत सिंह ने किया। इस 17 साल के युवा खिलाड़ी ने 54वें मिनट में पोस्ट के दाईं ओर से करारी हिट लगा दिया, जो पाकिस्तानी गोलकीपर को छकाते हुए पोस्ट में समाई। इसके साथ ही भारत की बढ़त 2-0 हो गई। मैच खत्म होता इससे पहले ही भारत के लिए तीसरा गोल मंदीप ने 57वें मिनट में किया, जबकि ललित उपाध्याय ने 59वें मिनट गोल दागकर भारत की बढ़त 4-0 कर दी। भारत के अगले मुकाबले अर्जेंटीना (24 जून), ऑस्ट्रेलिया (27जून), बेल्जियम (28 जून) और नीदरलैंड (30 जून) से होंगे।
गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रोफी में दुनिया की शीर्ष छह टीमें खेलती है। इस बार ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना, दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, मेजबान नीदरलैंड, भारत और पाकिस्तान टूर्नमेंट का हिस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *