खूंटी सामूहिक बलात्कार मामले में 12 लोगों से पूछताछ, एक आरोपी का स्केच जारी

रांची,रांची के खूंटी जिले में एनजीओ की तरफ से जागरूकता अभियान में हिस्सा लेने आई पांच लड़कियों से सामूहिक रेप मामले में एक पादरी समेत 12 लोगों से पुलिस ने पूछताछ की है, वहीं करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। खूंटी पुलिस ने एक आरोपी का स्केच भी जारी किया है। साथ ही इस शख्स का पता बताने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा भी की गई है।
वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है। आयोग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। आयोग ने कहा कि यह टीम पूरे मामले की जांच करेगी। रांची पुलिस ने बताया कि एनजीओ की तरफ से जागरूकता अभियान में हिस्सा लेने निकलीं पांच लड़कियों से रेप के मामले में एक पादरी समेत आज 12 लोगों से पुलिस ने पूछताछ की गई है और करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस लगातार इस मामले में छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक इलाके के पत्थरगड़ी समर्थकों ने बंदूक की नोक पर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित लड़कियां एक एनजीओ से जुड़ी हैं और घटना वाले दिन मानव तस्करी के खिलाफ जनजागरूकता अभियान के लिए निकली थीं।
दो दिन पहले पीड़ित लड़कियां इस सुदूर गांव में नुक्कड़ नाटक करने आई थीं, जहां पत्थलगड़ी समर्थकों ने अपहरण कर उनके साथ गैंगरेप किया। पीड़ित लड़कियों के साथ गए एनजीओ के पुरुष सदस्यों के साथ मारपीट भी की गई। पुलिस कोचांग विद्यालय के फादर को पूछताछ के लिए शुक्रवार की देर शाम खूंटी थाना लेकर आई। दुष्कर्म मामले में फादर पर पुलिस को सहयोग नहीं करने और घटना की जानकारी नहीं देने का आरोप है। हालांकि पूछताछ के बाद पादरी पीआर बॉण्ड पर छोड़ दिया गया। फिलहाल इस मामले में पांच महिलाओं और एक पुरुष का 164 के तहत बयान दर्ज कर लिया गया है और पीड़िताओं का मेडिकल टीम गठन कर मेडिकल जांच भी करा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *