पाकिस्तान की फायरिंग में 8 महीने के मासूम की मौत

श्रीनगर,जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में सीमा पार से हो रही लगातार फायरिंग में एक 8 महीने के मासूम की भी मौत हो गई है। एलओसी के पास स्थित इलाकों में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन के चलते हो रही फायरिंग में सुरक्षाबलों के साथ कई नागरिक भी शिकार बन रहे हैं। इसी दौरान सोमवार को अखनूर इलाके के केरी बत्ताल में पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में 8 महीने का मासूम भी मारा गया। पीठ पर गोली लगने से उसकी मौत हो गई। बता दें कि रविवार को सरहद पर बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से बैकफुट पर आकर भारत से गोलीबारी बंद करने की अपील करने वाले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने 24 घंटे से भी कम समय के भीतर फिर एक बार अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया।
सीमा पार से अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आते हुए पाकिस्तान रविवार देर रात से फायरिंग कर रहा है। सोमवार सुबह पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में एक स्पेशल पुलिस अधिकारी (एसपीओ) व एक महिला सहित पांच नागरिकों के घायल होने की खबर थी। इसके बाद मंगलवार सुबह 8 महीने के मासूम के भी गोलीबारी का शिकार होने से स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में अरनिया के तमाम रिहाइशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है। नियंत्रण रेखा पर हुई सीजफायर उल्लंघन की घटना के बीच राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को एलओसी से सटे इलाकों का दौरा किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महबूबा मुफ्ती ने अरनिया सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों दौरा किया है, जहां उन्होंने सीमांत इलाकों के ग्रामीणों से मुलाकात की। अरनिया में अपने इस दौरे पर सीएम महबूबा ने अधिकारियों को गोलाबारी में घायल लोगों के इलाज के लिए हरसंभव इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले बीएसएफ ने रविवार सुबह 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया था, जिसमें सीमा पार स्थित एक पाकिस्तानी बंकर को उड़ाया गया था। फुटेज में बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान नजर आया। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक जवान मारा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *