रैली के दौरान तोड़फोड़ और उपद्रव के आरोपियों को भेजा जेल

बुरहानपुर,इंसाफ दिलाने के नाम पर शुक्रवार को शहर में निकाली गई रैली में वाहनों में तोडफ़ोड़ पत्थरबाजी की घटनाओं के मद्देनजर जिला प्रशासन सख्त हुआ है तथा होडदंग मचाकर आतंक फैलाने वाले 29 लोगों को चिन्हित कर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है शुक्रवार दोपहर बाद शहर में हुई घटना के तुरंत बाद खरगोन रेंज के डीआईजी ए.के. पांडे शहर पहुंचे और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और जिला प्रशासन के साथ मंत्रणा कर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर 29 आरोपियों को पकड़ उन पर शहर की शांति व्यवस्था भंग कर तोडफ़ोड़ करने के आरोप में शनिवार को जेल भेज दिया तथा 150 से अधिक आरोपियों की तलाश में है शीघ्र उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। सिटी कोतवाली स्थित कंट्रोल रूम में एसडीएम द्वारा कोर्ट लगाकर सभी आरोपियों को शहर में शांति व्यवस्था भंग करने वाहनों में तोडफ़ोड़ करने और आतंक फैलाने का दोषी पाते हुए जेल भेजा गया सभी 29 आरोपियों को कंट्रोल रूम में अस्थाई चिकित्सालय लगाकर सिविल सर्जन डॉक्टर शकील खान ने मेडिकल किया जिसके बाद आरोपीयों को खंडवा जेल भेज दिया गया।

क्या है मामला
कठुआ में एक मासूम बच्ची से गैंगरेप और उसके बाद उसकी हत्या की घटना का विरोध आज बुरहानपुर की सडकों पर देखा गया| दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने के लिए एकत्र हुए लोगों की भीड में कुछ शरारती तत्वों ने बाजार में दुकानों और वाहनों में तोडफोड कर दी| जिससे तनाव के हालात बन गए| लगभग 1000 लोगों ने जमकर उत्पात मचाया और हाईवे को जाम कर गाड़ियों और दुकानों में तोड़फोड़ की। करीब एक घंटे तक पूरा शहर दहशत में रहा। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में किया।
प्रदर्शनकारियों ने शहर के शनवारा चौराहा पर इंदौर इच्छापुर स्टेट हाईवे पर जाम लगाने की कोशिश की गई| जिन्हें पहले पुलिस ने हिकमते अमली से हटाया | लेकिन नहीं मानने पर पुलिस ने भीड को खदेडा | भीड में शामिल शरारती तत्वों ने पुलिस पर ही जो हाथ में आया उससे हमला करने की कोशिश की | इस दौरान दो पुलिस जवान सहित 5 लोग घायल हो गए। मीडिया को भी कवरेज करने से रोका इस विवाद में भीड ने कुछ मीडियाकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर भी हमला करने की कोशिश की | सूचना मिलने पर तत्काल कलेक्टर एसपी बल के साथ मौके पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। बताया जा रहा है इसका प्रचार सोशल मीडिया पर जोर शोर से किया जा रहा था। इसी के जरिए इकबाल चौक पर दोपहर में करीब 1 हजार युवक एकत्र हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *