पंजाब ने केकेआर को 9 विकेट से हराया

कोलकाता, क्रिस लिन की शानदार बल्लेबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के 11 वें सत्र के 18वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 191 रन बनाए, इस प्रकार किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला है।
केकेआर की ओर से लिन ने 74 रनों की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे लिन ने 15 ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाये। अपनी पारी के दौरान लिन ने 30 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया। इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सुनील नरेन को मुजीब उर रहमान ने आउट कर पवेलियन भेजा। जब नरेन आउट हुए, तब कोलकाता की टीम केवल 6 रन ही बना पाई थी। इसके बाद रॉबिन उथप्पा और लिन ने मिलकर अपनी टीम को संभाला।
इन दोनों ने स्कोर 50 रन पहुंचा दिया। लिन और उथप्पा ने ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 72 रन जोड़े। उथप्पा ने 34 रन बनाये। उथप्पा ने 23 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जमाया.
उथप्पा के बाद नीतीश राणा तीन रन पर ही पेवेलियन लौट गये। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने जिम्मा संभाला और
लिन के साथ शानदार साझेदारी निभाई, चौथे विकेट के लिए दोनों ने 62 रन बनाये। कार्तिक ने 43 जबकि शुभमन गिल ने नाबाद14 रन बनाये। पंजाब के बरिंदर और अंकित को दो-दो विकेट मिले। टाई ,रहमान और अश्विन को एक-एक विकेट मिला।
केकेआर 191/7
पंजाब 126/1 11.3 (o) D/L Method

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *