कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया,5 मैचों में दर्ज की तीसरी जीत

जयपुर,सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट 5 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। राजस्थान से मिले 161 रनों के टारगेट को कोलकाता ने 18.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कप्तान दिनेश कार्तिक 42 और नीतीश राणा 35 रन बनाकर नॉट आउट रहे। ओपनर क्रिस लिन 0, रॉबिन उथप्पा 48 और सुनील नरेन 35 रन बनाकर आउट हुए। कृष्णप्पा गौतम ने 2 विकेट लिए। इससे पहले राजस्थान ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाए। डी शॉर्ट ने सबसे ज्यादा 44 और अजिंक्य रहाणे ने 36 रन बनाए। नीतीश राणा और टॉम कुरेन ने 2-2 विकेट लिए। रहाणे ने पारी के चौथे ओवर में रहाणे ने सुनील नरेन को लगातार 4 गेंदों पर 4 चौके मारे।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रुप में लगा। वे 19 गेंद पर 36 रन बनाकर नीतीश राणा की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों रन आउट हो गये। संजू सैमसन 8 गेंद पर 7 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर कुलदीप यादव के हाथो लपक लिये गये। डी शॉर्ट के रूप में राजस्थान को तीसरा झटका लगा। शॉर्ट को 43 गेंद पर 44 रन के निजी स्कोर पर नीतीश राणा ने बोल्ड कर दिया। राहुल त्रिपाठी को 15 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव ने आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराकर राजस्थान रॉयल्स को चौथा झटका दिया। इसके बाद आये बेन स्टॉक भी 14 रन बनाकर चावला की बॉल पर नितीश राना द्वारा लपक लिये गये। राजस्थान को छठवां झटका कृष्णपा गोतम के रुप में लगा उन्हें टॉम ने 12 के निजी योग पर शिवम मावी के हाथों कैच करा दिया। जबकि श्रेयश घोषाल बिना कोई रन बनाए टॉम के दूसरे शिकार बने। धवल कुलकर्णी 03 रन पर रन आउट हुए जबकि जॉस बटलर 24 और उनादकट 0 नाबाद रहे।
पियूष चावला ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया। कुलदीप यादव ने 4 ओवर मे 23 रन देकर 1 विकेट लिया। सुनील नरेन ने 4 ओवर में 48 रन दिए। शिवम मावी ने 4 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया। नितीश राणा ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिये। टॉम कर्रन ने 2 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *